इंदौर में कांग्रेस नेता पर लूट-मारपीट का केस दर्ज

इंदौर

एमजी रोड इलाके में अस्थाई पटाखा दुकानों को लेकर मनमानी वसूली का आरोप लगाते हुए दो पक्ष आमने-सामने आ गए। एक कांग्रेस तो दूसरा बीजेपी से जुड़ा हुआ था। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर चाकूबाजी और लूट का आरोप लगाते रहे। रात में पुलिस ने मामले में कांग्रेस नेता ओर उसके साथियों पर लूट के मामले में केस दर्ज किया।

टीआई डीवीएस नागर के मुताबिक जगदीश खत्री की शिकायत पर राकेश कुशवाह निवासी काछी मोहल्ला, साथी बब्बू यादव, दिलीप गौड़, दिनेश गौड़, अर्जुन माली पर 1 लाख रुपए छीनने और मारपीट कर धमकाने के मामले में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों ने लोखंडे पुल पर लगने वाली पटाखों की दुकानों के वितरण में विवाद कर जगदीश से मारपीट की थी।

यह था विवाद
अस्थाई पटाखों की दुकानों में किराए को लेकर प्रशासन द्वारा लोखंडे पुल के पास दुकानें 2 हजार रुपये प्रति दुकान के आधार पर आवंटित करने का ठेका आशीष चौहान को दिया था, लेकिन आशीष चौहान द्वारा यहां प्रति दुकान 16 हजार रुपए तक वसूले जा रहे थे। चौहान ने बताया था कि टेंट लगाने को लेकर आने वाले खर्च की वजह से किराया इतना अधिक वसूला जा रहा है। इस पर कांग्रेस नेता राकेश कुशवाह ने विरोध शुरू कर दिया। यह विरोध इस कदर बढ़ा कि राकेश कुशवाह ने मिहिर कल्याणे और हिंदू जागरण मंच के विभाग संयोजक धीरज यादव से मारपीट कर दी। कांग्रेस से पूर्व विधायक अश्विन जोशी, दीपक जोशी पिंटू और पूर्व पार्षद चिंटू चौकसे अपने समर्थकों सहित थाने पर पहुंच गए। वहीं भाजपा और हिंदू संगठन की ओर से भी कई पदाधिकारी थाने पहुंच गए। थाने पर भी दोनों पक्ष आमने-सामने होते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *