सौरव गांगुली ने कर दी चौके-छक्कों की बारिश, दिखा पुराना अवतार

कोलकाता

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के क्लासिक ऑफसाइड ड्राइव और बाहर निकलकर खेलने वाले शॉट शुक्रवार को एक प्रदर्शनी मैच के दौरान फिर दिखाई दिए। लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई अध्यक्ष इलेवन की टीम जय शाह की अगुआई वाली सचिव इलेवन से एक रन से हार गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आम सालाना बैठक की पूर्व संध्या पर ईडन गार्डन्स में 15-15 ओवर का एक प्रदर्शनी मैच आयोजित किया गया। गांगुली छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। 'फिनिशर' की भूमिका निभा रहे गांगुली ने 20 गेंद में दो छक्के और चार चौकों की मदद से 35 रन बनाए। उन्हें मैच के नियमों के अनुसार रिटायर होना था और उनकी टीम महज एक रन से पीछे रहकर हार गई।

गांगुली के घरेलू मैदान में बीसीसीआई सचिव शाह ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से कमाल कर दिया और सात ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट चटकाकर स्टार बने। इससे टीम 128 रन के स्कोर का बचाव कर सकी। उन्होंने ईडन के पसंदीदा क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का विकेट झटका जो दो रन पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। शाह ने गोवा क्रिकेट संघ के सूरज लोटलिकर को भी आउट किया। स्कोर में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि टीम को तीसरा झटका लगा, जब सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया 13 रन बनाकर रन आउट हुए।

इसके बाद शहर के पसंदीदा बेटे गांगुली ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए ऑफ साइड पर कट और ड्राइव शॉट से अपनी पारी आगे बढ़ाई। 35 रन की पारी के दौरान उन्होंने दो गेंदों पर बाहर निकलने के अपने पारंपरिक शॉट भी खेले। इससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करके बीसीसीआई सचिव इलेवन ने अरुण धूमल (36) और जयदेव शाह (40) के बीच 92 रन की साझेदारी से निर्धारित ओवर में तीन विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया। अजहरुद्दीन और गांगुली ने मिलकर नई गेंद से गेंदबाजी की। गांगुली ने अपने तीन ओवर में 19 रन और अजहरुद्दीन ने दो ओवर में आठ रन दिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *