काजू खाने के है बहुत सरे स्किन बेनिफिट्स

भाग्यश्री उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन पर उम्र का असर होता दिखाई ही नहीं देता है। सलमान खान के साथ 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू कर एक झटके में दिल चुरा लेने वाली इस अदाकारा ने बहुत जल्दी इंडस्ट्री को बाय-बाय कह दिया था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें चाहने वालों में कमी नहीं हुई। आज भी उनकी खूबसूरती देख लोग फिदा हो जाते हैं। 50 प्लस होकर भी जिस तरह से ये अदाकारा 30 की हसीना की तरह जवां और खिली-खिली नजर आती है, उसे देख तो यंग लड़कियों को भी रश्क हो जाए।

अपनी इस एवरग्रीन ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए ये अदाकारा महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स और प्रॉडक्ट्स पर हजारों रुपये खर्च करने से ज्यादा घरेलू नुस्खों और हेल्दी डायट को अपनाना ज्यादा पसंद करती है। अपनी इन टिप्स को वह सोशल मीडिया पर भी फैन्स के साथ साझा करती रहती हैं। ये तरीके इतने आसान और पॉकेट फ्रेंडली होते हैं कि इन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। ऐसी ही एक और टिप भाग्यश्री ने फिर से अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। उन्होंने अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने काजू के फायदों के साथ ये शेयर किया है कि इसे डायट में किस तरह से शामिल करना चाहिए।

रोज खाएं इतने काजू

भाग्यश्री ने अपने वीडियो में शेयर किया कि काजू सबको पसंद होते हैं, लेकिन लोग इसे कम खाते हैं। उन्होंने कहा कि जब हेल्थ की बात होती है, तो काजू हमेशा बादाम से पीछे रह जाता है। हालांकि, इसमें भी हेल्दी गुणों की भरमार होती है। अदाकारा ने शेयर किया कि काजू में गुड फैट्स के साथ-साथ जिंक, सिलेनियम, मैग्नीशियम और आयरन भी होता है। ये स्किन और बालों के लिए बहुत अच्छे होते हैं। भाग्यश्री ने वीडियो में बताया कि डॉक्टर रोज 4-5 काजू खाने की सलाह देते हैं। डायट में इतने Cashews को शामिल करना सेहत को भी काफी फायदा पहुंचाता है।

दांत चमकाने के लिए

इस अदाकारा ने अपनी ओरल हेल्थ और पर्ली वाइट टीथ का राज फैन्स के साथ शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि इसके लिए वह मस्टर्ड ऑइल इस्तेमाल करती हैं, जिसमें वह रॉक सॉल्ट मिलाती हैं और फिर इस मिक्स से ब्रश करती हैं। इसके फायदे के बारे में बात करते हुए भाग्यश्री ने शेयर किया था कि Mustard Oil दातों से प्लॉक रिमूव करता है तो वहीं Rock Salt दांतों को सफेद बनाता है।

  ग्लोइंग स्किन के लिए होममेड पैक

भाग्यश्री अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर ही फेसपैक तैयार कर इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वह ओट्स को पीसकर पाउडर का फॉर्म देती हैं और उसे बॉटल में स्टोर कर लेती हैं। इस्तेमाल के समय वह इसे कटोरी में जरूरत के अनुसार निकालती हैं और फिर इसमें दूध व शहद मिलाती हैं। इस पेस्ट को वह चेहरे पर ईवनली अप्लाई करती हैं और फिर सूख जाने के बाद हल्का स्क्रब करते हुए उसे धोती हैं।

जवां त्वचा के लिए

अपनी स्किन को यूथफुल रखने के लिए भाग्यश्री डायट का खास ख्याल रखती हैं, जो कोलेजन को बूस्ट करता है और स्किन इलास्टिसिटी मेनटेन रखता है। उन्होंने शेयर किया था कि साइट्रस फ्रूट्स, बेरीज, काजू, टमाटर, पत्तेदार सब्जियां, सी-फूड और बोन ब्रॉथ कोलेजन को बढ़ाते हैं। Collagen फाइन लाइन्स और झुर्रियों को दूर रखता है और त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *