बिहार सरकार तेजस्वी को देगी 50 हजार रुपये का लाभ

पटना
 नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की हुई ‘चट मंगनी पट ब्याह’ को लेकर लगातार चर्चा है. शादी को लेकर उनके मामा साधु यादव खासा नाराज हैं. इधर, इस शादी को लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा के सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने तेजस्वी यादव का साथ दिया. उन्होंने कहा कि यह वाकई बहुत बड़ा काम है. इसके लिए तेजस्वी यादव को उन्होंने बधाई भी दी.  

सुशील मोदी ने कहा कि हमने भी अंतरजातीय विवाह किया था और तेजस्वी यादव ने भी किया है उसके लिए बहुत-बहुत बधाई. तेजस्वी ने हिम्मत करके अंतरधार्मिक शादी की है. अंतरजातीय या अंतरधार्मिक शादी होती है तो इसको और ज्यादा बढ़ावा देना चाहिए. बिहार सरकार की एक योजना है कि जो लोग अंतरजातीय शादी करते हैं उनको 50 हजार का लाभ दिया जाता है. अगर वो (तेजस्वी) आवेदन करें या कोई भी करे दो उसको यह लाभ दिया जाएगा.

निमंत्रण आता है तो रिसेप्शन में होंगे शामिल

सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने यह शादी कर एक मानक बनाया है तो आरजेडी (RJD) के बाकी लोगों को अनुसरण करना चाहिए. अगर तेजस्वी यादव के रिसेप्शन में निमंत्रण आएगा तो वो जरूर जाएंगे. कहा कि लालू यादव के घर में जितनी शादियां हुई हैं वो हर शादी में गए हैं, इसलिए निमंत्रण आता है तो निश्चित तौर पर शामिल होने के लिए वे जाएंगे.

बता दें कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने दिल्ली में अपनी एक दोस्त रेचल से शादी की है यह शादी गोपनीय तरीके से की गई थी. मीसा भारती के सैनिक फार्म हाउस में यह शादी की गई थी. बहुत कम लोगों को बुलाया गया था. ऐसे में अब कहा जा रहा है कि पटना में ग्रैंड रिसेप्शन की भी तैयारी हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *