श्रीकांत पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंचे, साई प्रणीत की चुनौती समाप्त

   हुलेवा (स्पेन)

BWF World Championships: स्टार भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में शानदार जीत के साथ आगाज किया है. रविवार को पुरुष एकल के पहले राउंड में श्रीकांत ने स्पेन के पाब्लो एबीएन को 36 मिनट में 21-12, 21-16 से मात दी. 12वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत का अगले राउंड में सामना चीन के ली शी फेंग से होगा.

पुरुष एकल में श्रीकांत के हमवतन बी साई प्रणीत पहले दौर की बाधा पार नहीं कर सके. नीदरलैंड्स के मार्क काउलजोव ने बी साई प्रणीत को एक घंटे और 8 मिनट तक चले मुकाबले में 17-21, 21-7, 21-18 से हरा दिया. भारतीय खिलाड़ी ने निर्णायक मुकाबले में 14-8 की बढ़त बना ली थी,  लेकिन प्रणीत लय बरकरार नहीं रख पाए.

वहीं दिन के दूसरे मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. पुरुष डबल्स मुकाबले में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी पहले दौर में ही हारकर बाहर होना पड़ा. इस भारतीय जोड़ी को डेनमार्क की जोएल और रासमस की जोड़ी ने 21-16, 21-15 से मात दे दी. महिलाओं की डबल्स स्पर्धा में पूजा दांडू और संजना संतोष की जोड़ी पहले गेम में 12-21 से हारने के बाद रिटायर हो गईं.

उधर, महिलाओं की एकल स्पर्धा में मौजूदा चैम्पियन पीवी सिंधु स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का का सामना करेंगी. सिंधु को पहले दौर में बाई मिला है. स्लोवाकियाई खिलाड़ी के खिलाफ जीत हासिल करने पर दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु का सामना थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से हो सकता है. चोचुवोंग ने पिछले दो मुकाबलों में सिंधु को हराया है.

हालांकि, सिंधु की चिर प्रतिद्वंद्वी स्पेनिश खिलाड़ी कैरोलिना मारिन बाएं टखने में चोट के बाद इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले रही हैं. साथ ही, 2017 की विजेता जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा भी इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *