इंदौर मेट्रो और खंडवा रोड चौड़ीकरण का भूमिपूजन 25 दिसंबर को करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इंदौर
 टंट्या भील चौराहे (भंवरकुआं) से तेजाजी नगर चौराहे के बीच लंबे समय से सड़क चौड़ीकरण का इंतजार कर रहे इस क्षेत्र के लाेगों की परेशानी जल्द खत्म होगी। इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए भूमिपूजन 25 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। इसके अलावा वे इंदौर मेट्रो का भूमिपूजन भी करेंगे। यह जानकारी सांसद शंकर लालवानी ने सिटी बस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में बताई।

गौरतलब है कि भंवरकुआं से तेजाजी नगर के बीच छह लेन सड़क का निर्मााण होना है। यह सड़क एबी रोड को रिंग रोड और बायपास से जोड़ती है और यहां पर कई प्रमुख धार्मिक व शैक्षणिक संस्थान भी है। इसके अलावा खंडवा, बुरहानपुर होते हुए महाराष्‍ट्र जाने के लिए भी यह एक प्रमुख सड़क है। इस सड़क पर अभी ट्रैफिक का ज्यादा दबाव होने के कारण अक्सर ट्रैफिक जाम होता था। इस रोड के बनने से सड़क पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा और दुर्घटनाओं का खतरा भी कम होगा। इस रोड के निर्माण के लिए राष्ट्रीय राज्यमार्ग प्राधिकरण ने निगम के करीब 54 करोड़ रुपये की राशि सौंपी है। ऐसे में निगम द्वारा इस सड़क का निर्माण किया जाएगा।

25 दिसंबर को मुख्यमंत्री इंदौर मेट्रो के दूसरे एवं तीसरे पैकेज के करीब 1,416 करोड़ रुपये के कार्यो का भी भूमिपूजन करेंगे। गांधी नगर से एमआर 10 ब्रिज तक के करीब 10.9 किलोमीटर तक बन रहे मेट्रो कारिडोर के रूट पर कुल नौ एलिवेटेड स्‍टेशन होंगे। इसके अलावा एमआर 10 ब्रिज से रोबोट चौराहे तक सात एलिवेटेड स्‍टेशन होंगे। इन सभी कार्यो का मुख्यमंत्री भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लिम्बोंदी में बन रही आर्थिक रुप से पिछड़े वर्ग के लिए बनी 192 आवास ईकाईयाें व भूरी टेकरी, कनाड़िया गलमर्ग परिसर, सिलिकान सिटी व ओमेक्स हिल्स के पलास परिसर फेज व फेज दो के तहत आर्थिक रुप से पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए बनी 1120 आवासीय इकाईयों व कमजोर आय वर्ग के लिए बनी 1080 आवासीय ईकाईयों का भूमिपूजन व लोकापर्ण भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *