अपने आउट होने के तरीके से खफा दिखे विराट कोहली

नई दिल्ली
विराट कोहली ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज किया है, पहली बार ऐसा हुआ है कि लगातार दो कैलेंडर ईयर में वह एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में विराट 35 और 18 रन बनाकर आउट हुए। दोनों पारियों में वह अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन बाहर जाती गेंद में बल्ला अड़ाने के चक्कर में आउट हुए। विराट दूसरी पारी में जिस तरह से आउट हुए, उससे जरा भी खुश नहीं दिखे। ड्रेसिंग रूम में अपनी दूसरी पारी का डिसमिसल देखकर विराट के चेहरे पर गुस्सा साफ दिख रहा था और उनकी यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

दूसरी पारी में विराट ने 32 गेंद पर 18 रन बनाए, जिसमें चार चौके शामिल थे। विराट अच्छे टच में दिख रहे थे, लेकिन मार्को जैनेसेन की गेंद पर क्विंटन डिकॉक को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। भारत ने दूसरी पारी में 174 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 305 रनों का टारगेट रखा। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 94 रनों तक चार विकेट गंवा दिए हैं। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए मैच के आखिरी दिन 211 रनों की जरूरत है, जबकि भारत जीत से छह विकेट दूर है।

विराट ने अपना पिछला इंटरनेशनल शतक नवंबर 2019 में जड़ा था। 71वीं इंटरनेशनल सेंचुरी के लिए उनका इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले कुछ समय से वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए हैं। बाहर जाती गेंदें उनकी बड़ी कमजोरी बनकर सामने आई हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वह इसी तरह से आउट हो रहे थे। बॉक्सिंग डे टेस्ट में विराट से फैन्स को शतक की उम्मीद थी, लेकिन वह इस पर खरे नहीं उतर पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *