बिहार में हुई ओमिक्रॉन को एंट्री, विदेश से लौटे भाई से दिल्ली मिलने गया था युवक

पटना
देश के कई राज्यों के साथ-साथ अब बिहार में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है। प्रदेश की राजधानी पटना के किदवईपुरी इलाके के एक मरीज में ओमिक्रॉन वैरिएंट का मरीज मिला है। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए राज्य स्वास्थ्य समिति के ईडी संजय सिंह ने बताया कि पटना के किदवईपुरी इलाके के 26 वर्षीय युवक की रिपोर्ट जीनोम सिक्वेंसिंग में पॉजिटिव आई है। जिसकी जिला प्रशासन को सूचना दे दी गई है और साथ ही अलर्ट भी कर दिया गया है।
 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव मिले युवक का भाई हाल ही में यूके से दिल्ली लौटा था, जहां वह भाई से मिलने दिल्ली गया था और उसके संपर्क में आने के बाद ही युवक ओमिक्रॉन पॉजिटिव हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली में विदेश से लौटे भाई की भी पहले टेस्टिंग कराई गई थी तो उसमें भी ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। वहीं पटना में ओमिक्रॉन का मरीज मिलने के बाद जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन पटना को सर्विलांस टीम का गठन करने का आदेश दे दिया है।

जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह की माने तो कल सुबह से ही क्लोज कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग किया जाएगा और सभी लोगों की जांच कराई जाएगी और अगर किसी में पॉजिटिव की पुष्टि होती है तो उनका जीनोम सिक्वेंसिंग कराया जाएगा। पिछले 24 घन्टे में राज्य में 132 मरीजों में डेल्टा वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज पटना में मिले हैं। अब ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की है और कहा कि मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *