दिल्ली में आई कोरोना की तीसरी लहर? सीएम अरविंद केजरीवाल आज COVID-19 की स्थिति पर करेंगे अहम कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली

दिल्ली में एक बार फिर दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ते कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों के चलते सरकार और स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टेंशन बढ़ गई है। दिल्ली में आज संक्रमण दर बढ़कर 3.64 प्रतिशत हो गई है। हालात से निपटने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां जारी चल रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। केजरीवाल रविवार को राजधानी में COVID19 की स्थिति पर मीडिया को संबोधित करेंगे।

जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या रविवार को बढ़कर 1,500 से अधिक हो गई। इसे देखते हुए राज्यों ने कोविड पाबंदियां और सख्त कर दी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देशभर के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ओमिक्रॉन संक्रमण के करीब 1,525 मामले सामने आए हैं, जबकि 560 मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें 460 मरीजों के साथ महाराष्ट्र पहले स्थान पर है, जबकि दिल्ली में ओमिक्रॉन के 351 मरीज हैं। वहीं, गुजरात में 136, तमिलनाडु में 117 और केरल में 109 मरीज ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं।

दिल्ली में कोविड-19 के 2,716 नए मामले

दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 2,716 नए मामले आए, जो 21 मई के बाद से एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं और एक मरीज की मौत हुई, जबकि संक्रमण दर बढ़कर 3.64 प्रतिशत हो गई है। शनिवार को आए कोरोना वायरस के मामले एक दिन पहले आए संक्रमण के मामलों से 51 प्रतिशत अधिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *