ग्वालियर पुलिस रेंज में अन्य अफसर होंगे पोस्ट, गर्म हुआ अटकलों का दौर

ग्वालियर
एडीजी डी श्रीनिवास वर्मा के ग्वालियर पुलिस रेंज का चार्ज नहीं लेने से अटकलों का दौर तेज हो गया है। उनके चार्ज नहीं लेने को यहां के राजनीतिक कारण बताए जा रहे हैं। हालांकि डी श्रीनिवास वर्मा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत इन दिनों छुट्टी पर हैं। वहीं एडिश्नल सीपी इंदौर राजेश हिंगणकर ने भी अब तक चार्ज नहीं लिया है।

माना जा रहा है कि अब यहां पर किसी अन्य अफसर को बतौर आईजी या एडीजी पोस्ट किया जा सकता है। शासन ने डी श्रीनिवास वर्मा को आईजी से पदोन्नत कर एडीजी ग्वालियर के पद पर पदस्थापना की थी। इस साल के अंतिम दिन हुए आदेश में उन्हें नई जिम्मेदारी दी गई थी। इसी आदेश में ग्वालियर के डीआईजी राजेश हिंगणकर को इंदौर का अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर बनाया गया था।

डी श्रीनिवास वर्मा ग्वालियर में चार्ज लेने से पहले ही छुट्टी पर चले गए। वे सोमवार तक के अवकाश पर हैं। दरअसल ग्वालियर आईजी अविनाश शर्मा 31 दिसंबर को रिटायर हो चुके हैं। जबकि इसी दिन निकले आदेश में ग्वालियर के डीआईजी का भी तबादला कर दिया गया था। अब वर्मा के चार्ज नहीं लेने के चलते यहां से हिंगणकर को रिलीव नहीं किया जा रहा है। अब उन्हें यहां के आईजी का भी प्रभार दे दिया गया है।

इधर ग्वालियर की इस पदस्थापना को लेकर कई तरह की अटकलों का बाजार गर्म है। राजनीतिक और प्रशासनिक क्षेत्रों में यह चर्चा हो रही है कि ग्वालियर के एक कद्दावर नेता से पोस्टिंग को लेकर बात नहीं की गई, इसलिए वे नाराज हैं। उनकी नाराजगी के चलते ही यहां पर नए एडीजी को ज्वाइन करने से गृह विभाग ने रोक दिया है। हालांकि पदोन्नति से पहले ही डी श्रीनिवास वर्मा छुट्टी पर जाने के लिए आवेदन कर चुके थे। उनका छुट्टी पर जाना पूर्व निर्धारित था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *