बगदाद में अमेरिकी दूतावास को निशाना बना दागे 4 रॉकेट, स्कूल पर जा गिरा; 2 जख्मी

नई दिल्ली

इराक की राजधानी बगदाद में स्थित अमेरिकी दूतावास को निशाना बना कर चार रॉकेट दागे गये हैं। गुरुवार को सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि रॉकेट से जिन जगहों को निशाना बनाया गया था वहां दूतावास के कर्मचारियों का घर है। नाम ना बताने की शर्त पर अधिकारियों ने बताया कि इनमें से तीन मिसाइल अमेरिकी दूतावास की परिधि में आए, जबकि एक मिसाइल ने रिहायशी इलाके के नजदीक बने एक स्कूल को हिट किया।

इराकी मिलिट्री की तरफ से बयान में कहा गया है कि रॉकेट से किये गये इस हमले में एक लड़की और एक महिला जख्मी हो गये हैं। इनके बारे में विशेष जानकारी नहीं दी गई है। बयान में कहा गया है कि यह रॉकेट बगदाद के नजदीक डोरा से किये गये थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने सुना है कि दूतावास के C-RAM डिफेंस सिस्टम ने इन मिसाइलों के बारे में सही वक्त पर पता लगा लिया और इन्हें नष्ट कर दिया। बता दें कि इस साल बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर यह पहला हमला है। बीते गुरुवार को सीरिया और इराक में अमेरिकी सैनिकों पर एक के बाद एक कई हमले हुए थे। इराकी मिलिट्री बेस में मौजूद अमेरिकी सैनिकों पर रॉकेट से भी हमला किया गया था। बता दें कि इरान के जनरल कासिल सोलेमानी की मौत के बाद से यह कुछ ग्रुप अमेरिकी सैनिकों पर कई बार हमला कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *