नालंदा में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत, जिले में मचा हड़कंप

नालंदा
बिहार के नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र की छोटी पहाड़ी में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई। शनिवार तक मृतकों का आंकड़ा 4 बताया जा रहा था। एक के बाद एक कर कुल 8 लोगों की लगातार मौत से हड़कंप मच गया। बता दें कि मृतकों के परिजनों का कहना है कि इस मामले की जांच करवाई जानी चाहिए कि मृतकों ने शराब पी रखी थी कि नहीं। अगर पी थी तो कहां से खरीदी गई। वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुटी है।
 

फिलहाल पुलिस ने पूरे मोहल्ले को अपने कब्जे में लेकर सघन जांच शुरू की है। मृतक मन्ना मिस्त्री की बेटी प्रीति देवी ने बताया कि मेरे पिताजी शराब पीते थे और शराब पीने के चलते ही उनकी मौत हो गई है। इसी तरह भागो मिस्त्री के परिजन ललिता देवी व रेणु देवी ने भी बताया कि भागो मिस्त्री ने शराब का सेवन किया था। इसके बाद ही उनकी तबीयत खराब हुई और फिर मौत हो गई।

बता दें कि आज जिन लोगों की मौत हुई, उनका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजहें पता चलेंगी। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सब की नजर टिकी हुई है। बता दें कि मृतकों की पहचान सोहसराय थाना क्षेत्र की छोटी पहाड़ी में रहने वाले 55 वर्षीय नागो महतो, 55 वर्षीय धर्मेंद्र उर्फ भागो मिस्त्री, 50 वर्षीय मन्ना मिस्त्री, 26 वर्षीय सुनील तांती, 80 वर्षीय अर्जुन मिस्त्री, 37 वर्षीय जयपाल शर्मा, मोगलकुआं बौलीपर के रहने वाले 45 वर्षीय राजेश प्रसाद व सिंगार हाट निवासी अशोक उर्फ कालीचरण शामिल हैं।
 

मौके पर पहुंचे डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि मेडिकल टीम गठित कर सभी मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मौत कैसे हुई है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है और पूरे इलाके में सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर पहुंचकर एसपी अशोक मिश्रा, डीएसपी सदर डॉ. शिब्ली नोमानी, हिलसा डीएसपी कृष्णमुरारी प्रसाद और राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार भी मामले की जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *