80 गेंद पर ठोके 135 रन और झटके पांच विकेट भी, पाकिस्तानी कप्तान कासिम अकरम का वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कप्तान कासिम अकरम ने वह कर दिखाया है, जो यूथ वनडे इंटरनेशनल के इतिहास में आजतक कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया है। कासिम दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने यूथ वनडे इंटरनेशनल में एक ही मैच में सेंचुरी भी ठोकी और पांच विकेट भी झटके हों। श्रीलंका के खिलाफ 5th प्लेस प्लेऑफ मैच में कासिम ने पहले 80 गेंद पर नॉटआउट 135 रन ठोक डाले और फिर गेंदबाजी के दौरान 37 रन देकर पांच विकेट भी झटक लिए।

कासिम ने इस मैच में जितने रन अकेले बनाए, श्रीलंकाई टीम मिलकर भी उतने रन नहीं बना पाई। इस मैच को पाकिस्तान ने 238 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। मोहम्मद शहजाद और हसीबुल्लाह खान ने मिलकर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने मिलकर 134 रनों की साझेदारी निभाई, हसीबुल्लाह के आउट होने के बाद कासिम क्रीज पर आए और फिर फेवीकोल की तरह क्रीज से चिपक ही गए।

कासिम ने 80 गेंद पर 13 चौके और छह छक्कों की मदद से नॉटआउट 135 रन बनाए। कासिम ने कुछ ऐसे शॉट्स खेले, जो देखकर हर कोई दंग रह गया। हसीबुल्लाह की बात करें तो उन्होंने 136 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान ने इस तरह से 50 ओवर में तीन विकेट पर 365 रन बना डाले। जवाब में श्रीलंकाई टीम 127 रनों पर ही सिमट गई। कासिम ने श्रीलंकाई पारी की पहली ही गेंद पर चमिंडु विक्रमासिंघे को पवेलियन वापस भेज दिया। कासिम ने 10 ओवर में 37 रन देकर पांच विकेट झटके। विक्रमासिंघे के अलावा उन्होंने पवन पतिराजा, शेवॉन डैनियल, सदीशा राजपक्षे और रनुदा सोमरत्ने को आउट किया। श्रीलंका के टॉप-5 बल्लेबाज कासिम का ही शिकार बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *