ग्रामवासियों ने की सड़क चौड़ीकरण को नियमानुसार करने की मांग

बालोद(डौंडी लोहारा)
वनांचल ग्राम अरजपुरी मे बन रही सडक भ्रष्टाचार की भेट चढ रही है जिसका स्थानीय नागरिको ने विरोध किया है।बुधवार को लगभग 400 ग्रामीणो ने इसके खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा की सड़क निर्माण में चौड़ीकरण कम ज्यादा कर व मटियाहा मुरूम डाल कर भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

ग्रामीणों का कहना है की सड़क की कुल चौड़ाई दूसरे गांव में हुई है उतनी हमारे गांव में भी हो,जिससे हमारे गांव का विकास भली भांति हो सके,जिस पर सभी ग्रामीणों का कहेना रहा की सड़क निर्माण के स्टिमेंट में जितनी रोड की चौड़ाई दी गई है,उतनी नियमानुसार की जाए,लेकिन शासन प्रशासन इस बात को लेकर मौन बैठे है,किसी भी तरह का निरीक्षण नही किया जा रहा है जो कि गलत है,हम चाहते है की अधिकारी आए निरीक्षण करे व सड़क की चौड़ाई को स्टिनमेंट के हिसाब से बनाए।

इस संबंध में ग्रामीण पंकज जैन का कहेना रहा कि डौंडी लोहारा से अंबागढ़ चौकी तक सड़क निर्माण किया जा रहा है,इस सड़क निर्माण में सही गुणवतने वाली मुरूम का उपयोग नहीं किया जा रहा है। ट्रांसपोर्टिंग खर्च बचाने ऐसा किया जा रहा है,दूसरी बात हमारे ग्राम अरजपुरी में सड़क की चौड़ाई दूसरे जगहों से कम किया जा रहा है,इसका मूल कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है की ऐसी दोहरा नियम वाला कार्य क्यों किया जा रहा है और इस संबंध में शासन प्रशासन मौन क्यों है,प्रशासनिक अधिकारी निरीक्षण करने क्यों नही पहुंचे।

इस संबंध में समस्त ग्रामीण अरजपुरी ने कहा अगर सड़क निर्माण में सुधार नहीं किया गया तो हम उग्र आंदोलन करेंगे व चक्काजाम भी करेंगे इस सब चीजों के लिए शासन प्रशासन स्वयं जिमेदार रहेंगे। इस न्याय की लड़ाई में ग्राम पंचायत सरपंच कुहकी बाई मंडावी, उपसरपंच प्रेमलाल रावट,धनसिंह,पंकज जैन,शीतलभुआर्य,रामशिला खरे,दिर्जन,नुपेश,गणेश राम राते,पलटन, पहाड़ू राम, केशू, घंसू बन गोस्वामी,विष्णु सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *