योगी जी का बुल्डोजर तैयार है कहने वाले भाजपा विधायक टी राजा सिंह पर 72 घंटे का प्रतिबंध

हैदराबाद
तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी ने भारतीय नजता पार्टी के तेलंगाना विधायक टी राजा सिंह के बयान के खिलाफ केस दर्ज कराने को कहा है। आरोप है कि टी राजा सिंह ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को धमकाया है। उनके बयान के चलते टी राजा सिंह को सोशल मीडिया पर 72 घंटे तक किसी भी तरह का बयान जारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बुधवार को टी राजा सिंह के खिलाफ नोटिस जारी किया गया था। टी राजा सिंह ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुल्डोजर तैयार कर रखा है उन लोगों के लिए जिन्होंने भाजपा को वोट नहीं देंगे। उनके इस बयान के खिलाफ चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था, जिसका जवाब देने के लिए टी राजा सिंह ने और समय की मांग की थी। चुनाव आयोग ने कहा था कि 24 घंटे के भीतर जवाब दीजिए कि आखिर आपके खिलाफ क्यों कार्रवाई नहीं की जाए।
 

जिसके बाद शनिवार को चुनाव आयोग ने ने कहा कि टी राजा सिंह जवाब देने में विफल रहे हैं, बावजूद इसके कि हमने उन्हें और समय दिया। हमने पाया है कि उनका बयान गैरजिम्मेदाराना था और यह उत्तर प्रदेश के चुनाव को प्रभावित कर सकता है। उन्होंने आईपीसी की धारा 171सी और 171 एफ का उल्लंघन किया है। सात ही उन्होंने मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का भी उल्लंघन किया है। चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है कि टी राजा सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया जाए। जिसकी वजह से भाजपा नेता को रैलियों, रोड शो आदि में भाषण देने पर रोक लगा दी गई है।
 

बता दें कि टी राजा सिंह के खिलाफ इंस्टाग्राम और फेसबुक ने भी कार्रवाई की थी। पिछले साल फेसबुक और इंस्टाग्राम ने टी राजा सिंह को प्रतिबंधित कर दिया था। उन्हें बार-बार सोशल मीडिया पर हिंसा और नफरत फैलाने का दोषी पाया गया था। विपक्षी दलों ने जब इसकी शिकायत की तो टी राजा सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई की गई थी।

थाणे के डीएम ने समीर वानखेड़े के बार का लाइसेंस रद्द करने का आदेश दिया है। समीर वानखेड़े के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमे कहा गया है कि एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर ने जब थाणे में सद्गुरू होटल के लिए लाइसेंस का आवेदन किया था उसमे उन्होंने स्टैंप पेपर पर जो अग्रीमेंट किया था, उसमे दावा किया था कि उन्की उम्र 18 साल से अधिक थी, लेकिन उस वक्त उनकी उम्र 18 साल नहीं बल्कि 17 साल थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *