ग्वालियर पुलिस ने अंतरराज्यीय तस्कर से सवा लाख रुपये का गांजा जब्त

ग्वालियर
अवैध मादक पदार्थ तस्करों (Smugglers) के खिलाफ जारी अभियान की कड़ी में ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) को एक सफलता हाथ लगी है।  ग्वालियर पुलिस ने आरपीएफ की मदद से दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 किलो 500 ग्राम गांजा जब्त किया है।  गिरफ्तार तस्कर दिल्ली के रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़ से गांजा लेकर आ रहे थे।  ये दिल्ली निकल पाते उससे पहले ही रेलवे स्टेशन के पास पकड़ लिये गए।

एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक ग्वालियर पुलिस लगातार मादक पदार्थ बेचने वालों पर नजरें गड़ाए हुये है।  पुलिस ने मुखबिर तंत्र मजबूत किया है इसी क्रम में एसपी अमित सांघी को सूचना मिली थी कुछ लोग गांजा लेकर आ रहे हैं उनके बैग में गांजा भरा है, ये युवक रेलवे स्टेशन के आसपास मौजूद हैं।

सूचना के बाद पड़ाव थाना पुलिस और आरपीएफ को एलर्ट किया गया।  पुलिस जब तलाश कर रही थी तभी सूचना मिली कि लोको माता मंदिर के पास दो संदिग्ध युवक दिखाई दे रहे हैं , ये शहर के बाहर के दिखाई दे रहे है।  सूचना मिलते ही पुलिस लोको माता मंदिर पहुंची और दोनों संदिग्ध युवकों को हिरासत में ले लिया।

युवकों को हिरासत में लेने के बाद जब इनके बैग की  तलाशी ली गई तो उसमें 15 किलो 500 ग्राम गांजा मिला, जिसे जब्त कर लिया गया।  जब्त किये गांजे की कीमत 1 लाख 24 हजार रुपये है।  पूछताछ में युवकों ने बताया कि वे दिल्ली के रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़ से गांजा लेकर दिल्ली जा रहे हैं। पुलिस ने आरोपी तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस  की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।  आपको बता दें कि मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की एक एक महीने में ये पांचवी कार्यवाही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *