रीवा में सराफा व्यापारी से बदमाशों की 15 लाख की लूट

रीवा

    रीवा जिले के लौर थाना अंतर्गत सराफा व्यापारी के ऊपर प्राण घातक हमला कर ज्वेलरी से भरा बैग लूटने का मामला सामने आया है। सूत्रों की मानें तो देवतालाब बाजार से दुकान बंद कर घर लौट रहे व्यापारी को ओवर ब्रिज के नीचे चार बदमाशों ने घेरकर रॉड से हमला बोल दिया। जब व्यापारी सड़क में गिर गया तो सोना-चांदी से भरे बैग को बदमाश छीन कर भागने लगे। दावा है कि हमले को देख कुछ राहगीर आ गए।

ऐसे में व्यापारी को अधमरा छोड़कर हाईवे के रास्ते बदमाश फरार हो गए। इधर वारदात के कुछ ही देर बाद व्यापारी का बेटा पहुंच गया। जिसकी नजर अपने पिता पर पड़ी तो उसने डायल 100 को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायल व्यापारी को एसजीएमएच रीवा भेजवाया है। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं लौर पुलिस एसपी के निर्देश पर हाईवे में घेराबंदी कर अज्ञात बदमाशों को खोज रही है।

लौर थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार की रात 7 से 8 बजे के बीच नदंलाल सोनी (55) निवासी बहेरहा कला सेमरिया देवतालाब स्थित बाजार की दुकान बंद कर घर जा रहा था। जो अपने साथ फेरी वाले बैग में 10 किलो चांदी के आभूषण व 250 ग्राम सोने की ज्वेलरी सहित कुछ नकदी लेकर घर लौट रहा था। जैसे ही वह लौर थाने व मउगंज की ओर जाने वाले ओवर ब्रिज के नीचे पहुंचा तो चार बदमाश पहले से खड़े दिखे।

हेलमेट न होता तो फट जाता सिर
घायल व्यापारी के बेटे ने बताया कि ब्रिज के अधेरे में खड़े अज्ञात बदमाशों ने लोहे की रॉड से व्यापारी पर हमला कर दिए। गनीमत थी कि हेलमेट पहने हुए थे। ऐसे में सिर की जगह हाथ पैर और पेट पीठ में चोंट आई है। चर्चा है कि शातिर बदमाशों को व्यापारी के आने की जानकारी थी। इसीलिए चार बदमाशों ने सोने चांदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

घायल व्यापारी को भेजा एसजीएमएच रीवा
हाईवे के ब्रिज के नीचे बड़ी लूट की वारदात के बाद मौके पर पहुंची लौर पुलिस ने तुरंत एंबुलेंस की मदद से नदंलाल सोनी को रीवा एसजीएमएच उपचार के लिए भेजा है। इधर पीड़ित के बेटे के बताए अनुसार पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। साथ ही शातिर आरोपियों की कुंडली खंगाली जा रही है। जिससे वारदात में शामिल लोगों का जल्द से जल्द पता चल सके।

15 लाख की लूट की चर्चा
व्यापारी के बेटे रावेन्द्र सोनी का कहना है कि 10 किलो चांदी, 250 सोना सहित कुछ नगदी बैग में थी। वहीं बैग बदमाश छीनकर भाग गए है। अनुमान है कि 14 से 15 लाख के बीच का सामान गया है। इधर लूट की वारदात को एसपी नवनीत भसीन ने संज्ञान में लिया है। उन्होंने मनगवां एसडीओपी केएस द्विवेदी को हाईवे में नाकाबंदी के निर्देश दिए है। इस मामले में लौर पुलिस ने लूट का अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं आरोपियों की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी है। साइबर सेल का भी सहयोग लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *