इस समर खुद को इस तरह दें कूल लुक

फरवरी का महीना खत्म होने के साथ ही मौसम में अचानक बदलाव महसूस होने लगा है और हमें हल्की गर्मी महसूस होने लगी है। ऐसे में समय आ गया है अपने वॉडरोब को बदलने का। जी हां, सर्दी में जो कोजी गर्म जैकेट और वूलन क्लॉथ हमें पसंद आते थे, गर्मी में हमें उनसे कोसों दूर होने का मन करता है। ऐसे में सवाल उठता है कि हम समर फैशन में क्या कर सकते हैं? किस तरह के कलर चुन सकते हैं और कैसे अपने स्टाइल को अपग्रेड कर सकते हैं? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इन गर्मियों में कैसे आप अपने आपको कूल लुक दे सकते हैं और स्टाइलिश भी दिख सकते हैं…

हल्के रंग के कपड़े पहनें
हल्के और सफेद कपड़े और बटन-डाउन शर्ट चुनें, जो सूर्य की किरणों को अवशोषित करने के बजाय आप गर्मी से बचाते हैं। अगर आप सफेद कलर अवॉइड करना चाहते है, तो पेस्टल कलर्स का चुनाव कर सकते हैं।

स्लीवलेस या लूज स्लीव्स का चुनाव करें
जब गर्मी के कपड़ों की बात आती है, तो जितना संभव हो उतना हवा के प्रवाह वाले कपड़े पहनना चाहिए। अगर आपको पूरी तरह से स्ट्रैपलेस नहीं जाना है, तो आप स्लीवलेस, कैमिस और ऑफ-शोल्डर या पफ-स्लीव टॉप पर विचार कर सकते हैं। कम बाजू के बटन-अप एक और अच्छा विकल्प हैं।

टाइट कपड़ों से दूर रहें
लूज-फिटिंग कपड़े गर्मियों में कूल रहने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। क्रॉप्ड, वाइड लेग पैंट, ढीली शर्ट, बड़े आकार के टॉप और स्कर्ट चुनें जिनमें सांस लेने की जगह हो।

अपने एथलेजर को अपग्रेड करें
एथलेजर आमतौर पर तंग होते हैं, जो गर्मियों के लिए बहुत अच्छा नहीं होता है। अगर आप एथलेजर के शौकीन हैं, तो अपनी सामान्य काली लेगिंग और स्वेटशर्ट को रंगीन बाइक शॉर्ट्स और टैंक टॉप या शॉर्ट-स्लीव क्रॉप टॉप के साथ स्वैप करें।

सिंथेटिक्स कपड़ों ना पहनें
सिंथेटिक्स कपड़े आमतौर पर सांस लेने योग्य नहीं होते हैं, इसलिए समर क्लॉथ लेने से पहले कपड़ों के लेबल की जांच करें कि आपके कपड़े 100 प्रतिशत लिनन, कॉटन या रेशम के हो। अगर आप कुछ हटके ट्राई करना चाहते हैं, तो आईलेट और सीरसकर (eyelet and seersucker) ट्राई कर सकते हैं।

डेनिम को कहे ना
डेनिम सबसे भारी फैब्रिक में से एक है। अगर आप स्ट्रेच जींस या स्किनी जींस पहनते हैं, तो हो सकता है कि आपको ये समर स्टाइल के हिसाब से ज्यादा गर्म लगें। इसके बजाय हल्के सूती या लिनन पैंट की तलाश करें। अगर आपको डेनिम पहनना है, तो वाइड-लेग जींस चुनें, इससे एयर सर्कुलेशन सही रहता है।

ड्रेस ट्राई करें
ड्रेसेस सिर्फ खास अवसरों के लिए नहीं होती हैं। यह गर्मी में आरामदायक और फेशनलेबल भी लगती है। आप मिनीड्रेस, रोमपर्स, मिनीस्कर्ट, स्लीवलेस मैक्सी ड्रेस या लॉन्ग स्कर्ट चुनें। इसके साथ पैरों में फ्लिप-फ्लॉप, स्ट्रैपी सैंडल या एस्पैड्रिल्स चुनें, जो आरामदायक स्टाइलिश लुक देगी।

एक्सेसरीज कम से कम करें
बहुत सारी एक्सेसरीज जैसे- लंबे हार या चूड़ियां गर्मी में आपकी त्वचा से चिपक सकती है और आपको रेशेज हो सकते हैं। ऐस में एक स्टेटमेंट एक्सेसरी चुनें, जैसे हूप इयररिंग्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *