वसीम जाफर की भविष्यवाणी, विराट कोहली से बेहतर कप्तान बन सकते हैं रोहित शर्मा

नई दिल्ली
आईपीएल में अपनी कप्तानी से धमाल मचाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं। फुल टाइम कैप्टन बनने के बाद रोहित शर्मा अभी तक एक भी मैच नहीं हारे हैं। रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका का सफेद गेंद में सूपड़ा साफ किया है, वहीं लंका को टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया। रोहित शर्मा के इस लाजवाब प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भविष्यवाणी की है कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से बेहतर कप्तान बन सकते हैं। बता दें, भारत ने रोहित की कप्तानी में श्रीलंका को मोहाली टेस्ट पारी और 222 रनों के अंतर से हराया था, वहीं बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट मैच में मेहमान टीम को 238 रनों से धूल चटाई थी।

जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा "रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। पता नहीं वह कितने टेस्ट में कप्तानी करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि वह सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं और हम परिणाम देख रहे हैं कि उन्होंने हर एक सीरीज को कैसे टीमों का सूपड़ा साफ किया है। यह ऐसा लगता है कि कप्तानी सही कप्तान के हाथ में आ गई है।"

कोहली वर्तमान में भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, जिन्होंने अपने 68 टेस्ट में से 40 मैचों में जीत दर्ज की है। उनका जीत का प्रतिशत इस दौरान 59 का रहा है। कोहली की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में धूल चटाकर इतिहास रचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *