बहलोलपुर के शिव मंदिर में तोड़फोड़ और मूर्तियां खंडित, गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा

नोएडा
नोएडा के बहलोलपुर गांव स्थित शिव मंदिर में असामाजिक तत्वों ने रविवार रात को तोड़फोड़ कर दी। इस दौरान आरोपियों ने मंदिर में रखी मूर्ति और शिवलिंग भी खंडित कर दिया। सोमवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो अंदर का नजारा देख हैरान रह गए, इसके बाद काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए और हंगामा कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही सेक्टर-63 थाना पुलिस और वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया। इस मामले में पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की तलाश करने में जुटी है। जानकारी के अनुसार, सेक्टर 63 थाना क्षेत्र के बहलोलपुर गांव में स्थित एक शिव मंदिर में रविवार रात असामाजिक तत्वों ने घुसकर तोड़फोड़ कर दी। आरोपियों ने मंदिर में रखी भगवान की मूर्तियां और शिवलिंग भी खंडित कर दिया। सोमवार सुबह कुछ ग्रामीण मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे तो इस घटना की जानकारी हुई। जिसके कुछ ही देर में ग्रामीणों की मौके पर भारी भीड़ एकत्र हो गई। इस दौरान ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया और आरोपियों को जल्द पकड़ने की मांग करने लगे।

सूचना पर पहुंची पुलिस और उच्चाधिकारियों ने किसी तरह ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया। इस दौरान मौके पर घंटों तक हंगामा चलता रहा और लगभग 3 घंटे के हंगामे के बाद ग्रामीण शांत हुए। इस मामले में फिलहाल पुलिस मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की पहचान करने में जुटी है। इसके अलावा पुलिस अधिकारी मंदिर के आसपास बने घरों के लोगों से भी पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो
मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बाद सोमवार सुबह इससे संबंधित फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। वायरल मैसेज में मंदिर में तोड़फोड़ के साथ साथ मांस रखने की भी बात बताई गई थी, जबकि पुलिस को मौके से मांस बरामद नहीं हुआ है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। मंदिर के अंदर से मांस मिलने की जानकारी गलत है। सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *