सिंधिया के दौरे का दूसरा दिन, ग्वालियर से वाराणसी तक सौगात

ग्वालियर
शहर में लोगों को अब बिना रुकावट के शुद्ध व स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता में कोई कसर नहीं रहना चाहिए। नए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से लेकर लोगों के घरों तक पेयजल की उपलब्धता के मामले में किसी भी स्तर पर कोई कमी ना रहे। यह निर्देश केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सुबह जलालपुर पर बनाए गए नए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करते हुए दिए।

अपने दौरे के दूसरे दिन आज सुबह जलालपुर स्थित डब्ल्यूटीपी से वाटर सप्लाई की तैयारियों को देखने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने प्लांट सहित पूरे परिसर की विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा और उनके संबंध में वहां के स्टाफ और अधिकारियों ने विस्तार से चर्चा भी की। साथ ही शहर की जलापूर्ति के लिहाज के काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे इस 160 एमएलडी के इस प्लांट के संचालन और संधारण को लेकर भी नगर निगम और पीएचई अमले को हरदम मुस्तैद रहने के सख्त निर्देश भी दिए।

श्री सिंधिया ने आज सुबह ग्वालियर से ही गोरखपुर-वाराणसी स्पाइस जेट फ्लाइट का वर्चुअल लोकार्पण किया। इसके बाद नगर निगम द्वारा निर्मित जलालपुर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का अवलोकन करने पहुंचे। इसके बाद वह एमआईटीएस में ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन (जीडीसीए) की वार्षिक साधारण सभा (एजीएम) में शामिल हुए। इसी क्रम में यहीं पर चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की एजीएम को भी संबोधित किया। यहां से श्री सिंधिया  बिरला हॉस्पिटल होते हुए विमानतल पहुंचकर वायुमार्ग द्वारा नईदिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं।

वाराणसी और गोरखपुर के बीच सफर आसान
केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने आज सुबह सबसे पहली सौगात वाराणसी से गोरखपुर के बीच हवाई सेवा की शुरुआत के रुप में दी। इस विमान सेवा के उद्घाटन के लिए आयोजित समारोह में वह वर्चुअली शामिल हुए। इस हवाई सेवा की शुरुआत हो जाने से अब उत्तर प्रदेश के इन दोनों प्रमुख शहरों के बीच केवल 40 मिनिट में यात्रा पूरी की जा सकेगी। आज सुबह ग्वालियर से दी गई स्पाइस जेट फ्लाइट की इस सौगात से गोरखपुर एवं वाराणसी सहित आसपास के लोगों को काफी सुविधा मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *