भारतीय रेलवे चार धाम यात्रा का 58,900 रुपये टूर पैकेज लाया

नई दिल्ली

 भारतीय रेलवे समय-समय पर देशवासियों के लिए तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए टूर पैकेज पेश करती रहती है। हाल ही में आईआरसीटीसी ने चार धाम यात्रा के लिए पैकेज की घोषणा की है। इस पैकेज को आजादी के अमृत महोत्सव और देखो अपना देश के तहत पेश किया है। IRCTC का ये चार धाम यात्रा का पैकेज 11 रात और 12 दिन का है जिसमें आपको बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री सहित कई दूसरी जगह के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

58,900 रुपये का है पूरा पैकेज – आईआरसीटीसी का चार धाम यात्रा का पैकेज प्रति यात्री 58,900 रुपये का है। इस पैकेज में आपको बद्रीनाथ, बरकोट, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, सोनप्रयाग, उत्तरकाशी और यमुनोत्री के दर्शन कराए जाएंगे। आपको बता दें ये टूर पैकेज 11 रात और 12 दिन का है।

कैसे कर सकते हैं बुकिंग – आईआरटीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट शेयर करके चार धाम यात्रा पैकेज की बुकिंग की डिटेल्स शेयर की हैं जिसके अनुसार आप इस पैकेज के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों में भी चार धाम यात्रा पैकेज की बुकिंग की जा सकती है।

कब शुरू होगी यात्रा – चार धाम यात्रा की शुरुआत 14 मई 2022 को नागपुर से शुरू होगी। यहां से यात्रियों को फ्लाइट के लिए दिल्ली लाया जाएगा। इसके बाद दिल्ली से हरिद्वार, बरकोट, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, सोनप्रयाग, उत्तरकाशी और बद्रीनाथ के लिए सड़क मार्ग से यात्रा की जाएगी।

मिलेगी ये सुविधा – आईआरसीटीसी के इस पैकेज में सुबह का नाश्ता, दोपहर का खाना और रात के भोजन के अलावा ठहरने की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके साथ ही बस, टैक्सी, ट्रेन और हवाई मार्ग के जरिए एक स्थान से दूसरे स्थान के लिए आवागमन होगा। साथ ही आईआरसीटीसी की ओर से सभी तीर्थ स्थलों पर गाइड की सुविधा भी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *