आंद्रे रसेल की एक तूफानी पारी से ऑरेंज कैप की रेस में मची खलबली, टॉप-10 में एमएस धोनी की एंट्री, विराट कोहली बाहर

मुंबई
आईपीएल 2022 में आठ मैचों के बाद ऑरेंज कैप की लिस्ट में काफी बदलाव देखने को मिला है। पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को नाबाद 70 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के धुरंधर बल्लेबाज आंद्रे रसेल  ने ऑरेंज कैप (IPL 2022 Orange Cap) अपने नाम कर ली है। रसेल के 3 मैचों में 95 रन हो गए हैं और इनमें एक अर्धशतक शामिल है। वहीं, लीग के शुरू होने से ही अपना दबदबा बनाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फॉफ डु प्लेसी अब आईपीएल 2022 में अभी तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं।
 

डु प्लेसी के फिलहाल दो मैचों में 93 रन हैं। मुंबई इंडियंस के ईशान किशन 81 रनों की पारी के साथ टॉप-3 में बने हुए हैं। उन्होंने अब तक केवल एक ही मैच खेला है। उनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के रोबिन उथप्पा दो मैचों में 78 रनों के साथ चौथे और पंजाब किंग्स के भानुका राजपक्षे दो मैचों में 74 रनों के साथ टॉप-5 में कायम हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट से आउट हो गए हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टॉप-10 में मौजूदगी बरकरार है। नंबर छह से लेकर नंबर 8 तक लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों का जलवा है। आयुष बदोनी दो मैचों में 73 रनों के साथ छठे, दीपक हुड्डा दो मैचों में 68 रनों के साथ सातवें और क्विंटन डिकॉक दो मैचों में 68 रनों के साथ आठवें नंबर पर कायम है। एमएस धोनी दो मैचों में 66 रनों के साथ नौवें और लखनऊ सुपर जायंट्स के एविन लुईस दो मैचों में 65 रनों के साथ 10वें नंबर पर हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *