आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, 12 अप्रैल को होगा मतदान

पटना
बिहार विधानसभा की बोचहां (सुरक्षित) सीट के उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का शोर रविवार की शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा। निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। इस तरह प्रचार के चंद घंटे रह गए हैं। उपचुनाव में तीन महिलाएं एवं 10 पुरुष सहित 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें राजद के अमर कुमार पासवान, वीआईपी की गीता कुमारी, भाजपा की बेबी कुमारी, कांग्रेस प्रत्याशी तरूण चौधरी और एआईएमआईएम की रिंकी देवी सहित अन्य हैं। वोटों की गिनती 16 अप्रैल को होगी।

1250 वोटरों पर सहायक मतदान केंद्र गठित
चुनाव आयोग के अनुसार बोचहां उपचुनाव को लेकर करीब 1200 मतदाताओं पर एक बूथ का गठन किया गया है। 1250 मतदाताओं से अधिक मतदाता वाले बूथों के साथ ही सहायक मतदान केंद्र का गठन किया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार एचआर श्रीनिवास ने मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी को तीन स्तरीय सुरक्षा इंतजाम किए जाने के निर्देश दिए हैं। मतदानकर्मियों के प्रशिक्षण का कार्य पूरा कर लिया गया है।

ईवीएम के माध्यम से होगा मतदान
विधानसभा उपचुनाव को लेकर मतदान ईवीएम के माध्यम से होगा। सभी ईवीएम के साथ वीवीपैट भी जोड़े जाएंगे। ताकि मतदाता अपने मताधिकार को देख सकें। जिला प्रशासन को मतदान केंद्र पर पर्याप्त रौशनी, शौचालय, नि:शक्तजनों के लिए व्हील चेयर इत्यादि के इंतजाम करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *