पोर्न देखने पर सांसद पद छोड़ने वाले नेल को हो सकती है जेल

लंदन
ब्रिटिश संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमंस में पोर्न देखने की बात स्वीकार कर इस्तीफा देने वाले सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी के 65 वर्षीय नेल पारिश की समस्याएं बढ़ने के आसार हैं। विपक्षी लेबर पार्टी की चली तो उन्हें जेल की सजा हो सकती है। इस प्रकरण से सांसदों के आचरण का मामला गर्मा गया है।
 
घरेलू दुर्व्यवहार से बचाव संबंधी लेबर पार्टी के छाया मंत्री जैस फिलिप के मुताबिक, दो बार पोर्न देखने की पारिश की स्वीकारोक्ति उन्हें ब्रिटेन के अशोभनीय चित्रण (नियंत्रण) कानून, 1981 के तहत दोषी साबित करती है। इसमें उन्हें दो साल तक जेल हो सकती है।

पारिश के खिलाफ उन्हीं की पार्टी की दो महिला सांसदों ने बैठक के दौरान पोर्न देखने की शिकायत की थी। ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक, तीन मंत्रियों समेत 56 ब्रिटिश सांसदों पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप हैं। हाउस ऑफ कॉमन्स के स्पीकर लिंडसे होयेल ने भी सख्त कार्रवाई का समर्थन करते हुए सांसदों के लिए आचार संहिता बनाने का आह्वान किया है, ताकि संसद को काम करने की सुरक्षित और समावेशी जगह बनाया जा सके।

वैसे इस सप्ताह के शुरू में ही लेबर पार्टी के सांसद लियाम बेर्न को कार्यालय संबंधी विवाद में पूर्व सहायक के साथ दुर्व्यवहार का दोषी पाया गया था। उसे धमकाने के लिए उन्हें दो दिन के लिए सदन से निलंबित भी किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *