अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया स्कूटी वितरण

जयपुर। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री शाले मोहम्मद ने रविवार को इन्दिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार वर्ष 2019-20 व 2020-21 में कक्षा 12 की चयनित बालिकाओं, काली बाई भील मेधावी छात्रा एवं गांधी विचार संस्कार परीक्षा के विजेता को राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर में स्कूटी का वितरण किया। उन्होंने चयनित सभी बालिकाओं को स्कूटी की आरसी एंव अन्य दस्तावेज वितरित किए।

अल्पसंख्यक मामलात शाले मोहम्मद ने इन योजनाओं में चयनित सभी बालिकाओं को बधाई दी एवं कहा कि वे अपने भविष्य में अच्छी शिक्षा प्राप्त कर आगे बढें तथा जिले का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि जिले में ऎसा कोई गांव, ढाणी नहीं है, जहां विद्यालय न हों, सभी अभिभावक अपने-अपने क्षेत्र के बच्चों को पढ़ने के लिए विद्यालय भेजे,। जिससे उनके शैक्षिक स्तर का विकास हो। उन्होंने कहा कि जिले में कृषि महाविद्यालय खुलने से युवाओं को अच्छी शिक्षा मिलेगी तथा रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण योजनाएं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं, इन योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर अधिक से अधिक संख्या में लाभ प्राप्त करें। उन्होंने विद्यालय के सभी अध्यापक, अध्यापिकाओं को बधाई दी और कहा कि उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में बहुत अच्छा कार्य किया है तथा जिले का नाम रोशन किया है।

इस दौरान स्कूटी वितरण कार्यक्रम में नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने सभी बालिकाओं को बधाई देते हुए कहा कि अन्य छात्राएं भी यहा से प्रेरणा लेकर जाएं एवं अपने भविष्य में अच्छी शिक्षा अर्जित करें। इस दौरान इन्दिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार वर्ष 2019-20 व 2020-21 में 32, काली बाई भील मेधावी छात्रा में 6 बालिकाओं को स्कूटी वितरित की गई। इसके साथ ही गांधी विचार संस्कार परीक्षा के विजेता चेतन कुमार को स्कूटी दी गई। स्कूटी पाकर सभी बालिकाओं के चेहरे खिल उठे तथा उनके अभिभावकों ने भी इस दौरान खुशी जाहिर की।

कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक बलवीर तिवारी ने पधारे हुए मंचासीन अतिथियों को उनकी गरिमामय उपस्थिति के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। स्कूटी वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया। कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत साफा पहनाकर, माल्यार्पण एवं शॉल ओढाकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन जानेमाने रंगकर्मी, व्याख्याता विजय वल्लाणी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *