सिग्नल पर रुका मुख्यमंत्री का काफिला, सादगी देखकर हैरान हुए लोग, CM ने DGP से कहा था

जयपुर.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में मुख्यमंत्री का काफिला सिग्नल पर रुका देख लोग हैरान रह गए। उन्हें यह भरोसा ही नहीं हुआ कि सीएम की गाड़ी भी रेड सिग्नल पर रुकी है। दरअसल, सीएम भजनलाल शर्मा ने सड़क पर आम आदमी की तरह चलने का फैसला किया है। उनका काफिला अब रेड सिग्नल पर आम आदमी की तरह रुकेगा। सीएम शर्मा ने बुधवार सुबह इसे लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे, अब उनके निर्देशों का पालन शुरू हो गया है।

ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों को सीएम के काफिले की वजह से परेशानी का सामना न करना पड़े। बुधवार रात को सीएम भजनलाल शर्मा कहीं जा रहे थे, इस दौरान ओटीएस सर्किल पर आम लोगों की तरह उनकी गाड़ी रेड सिग्नल पर रुकी रही। हालांकि, उनकी गाड़ी के चारों ओर सिक्योरिटी के जवान मौजूद थे। सीएम को इस तरह रेड सिग्नल पर खड़ा देख लोग भी हैरान रह गए। इस दौरान कुछ लोग मुख्यमंत्री शर्मा की तस्वीरें भी लेते हुए नजर आए।

डीजीपी से बात कर कही यह बात
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान पुलिस महानिदेशक यूआर साहू (DGP) से बीते बुधवार दोपहर फोन पर बात कर कहा था कि उनके काफिले की वजह से ट्रैफिक नहीं रोका जाए। उन्होंने कहा कि शहर में चलने के दौरान उनके काफिले की वजह से लोगों को परेशानी होती है। लंबे समय तक लोग जाम में भी फंस जाते हैं। कई बार एंबुलेंस के जाम में फंसने की खबर भी सामने आती है। ऐसे में प्लान बनाकर इस पर अमल किया जाए।

चर्चा कर बनाए जाएगा प्लान
डीजीपी यूआर साहू ने बताया कि सीएम के निर्देश को लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नर को जानकारी दे दी गई है। मुख्यमंत्री के इस फैसले को लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नर और इंटेलिजेंस एडीजी से चर्चा कर प्लान बनाया जाएगा। उनका प्रयास आम जनता का राहत देने का है तो इस पर काम किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *