चेन्नई स्टेडियम पर डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से, क्या कहते है आंकड़े

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के इंतजार की घड़ियां बस खत्म होने वाली हैं। 22 मार्च को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम पर डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से होना है। यह आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच भी होगा। सीएसके वर्सेस आरसीबी हेड टू हेड पर नजर डालें, सीएसके का पलड़ा ही भारी नजर आता है, लेकिन अगर बात एम चिदंबरम स्टेडियम पर खेले गए मैचों की करें तो आरसीबी की इस मैदान पर सीएसके ने जमकर खटिया खड़ी की है। हाल यह है कि आईपीएल 2008 के बाद से कभी भी आरसीबी सीएसके को उसके इस होम ग्राउंड पर हरा नहीं पाया है। आईपीएल 2008 से लेकर आईपीएल 2023 के बीच सीएसके और आरसीबी के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम पर कुल आठ मैच खेले गए हैं, इस दौरान आरसीबी को महज एक ही जीत नसीब हुई है, जबकि सीएसके ने सात मैचों पर कब्जा किया है।

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो यहां भी सीएसके का ही पलड़ा भारी है। इन दोनों टीमों को बीच कुल 31 मैच खेले गए हैं, इस दौरान सीएसके ने 20, जबकि आरसीबी ने कुल 10 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच नतीजा नहीं निकला है। आरसीबी का सीएसके के खिलाफ बेस्ट स्कोर 218 रनों का है, जबकि सीएसके का बेस्ट स्कोर आरसीबी के खिलाफ 226 रनों का है। वहीं आरसीबी का लोएस्ट स्कोर सीएसके के खिलाफ 70 रनों की है और आरसीबी के खिलाफ सीएसके का लोएस्ट स्कोर 82 रनों का है।
 
2008 में आरसीबी ने सीएसके को उनके होम ग्राउंड पर 14 रनों से हराया था। आईपीएल 2023 का खिताब सीएसके ने अपने नाम किया था। वहीं आरसीबी छठे पायदान पर रहा था। आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाया था। आरसीबी ने लीग राउंड के दौरान 14 में से सात मैच जीते थे और इतने ही मैच गंवाए थे। वहीं सीएसके पॉइंट्स टेबल मे ंदूसरे पायदान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंचा था। सीएसके ने 15 में से आठ मैच जीते थे, जबकि उसके एक मैच का रिजल्ट नहीं आया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *