कांग्रेस ने बैलगाड़ी और साइकिल पर किया महंगाई का विरोध

भोपाल. नरसिंहपुर में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने रैली निकाल कर प्रदर्शन किए। गाडरवारा में बैलगाड़ी पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन करने निकले तो तेंदूखेड़ा में बैलगाड़ी और साइकिल से ज्ञापन सौंपने पहुंचे। सुभाष पार्क पर रैली को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष मैथिलीशरण तिवारी ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के अलावा रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं के दाम भी रोज बढ़ रहे हैं। पूर्व विधायक सुनील जायसवाल ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार आम आदमी की जेब पर डाका डाल रहे हैं। ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत ने कहा कि डीजल की महंगाई के कारण हर वस्तु के दाम आसमान को छू रहे हैं।
सिलेंडर की फोटो वाले पोस्टर बैनर के साथ किया प्रदर्शन
करेली  में कांग्रेस नेताओं ने मंहगाई और पेट्रोल,डीजल और गैस के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। यहां कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला रहा। प्रदर्शनकारियों ने सिलेंडर की तस्वीर वाले पोस्टर बैनर पहन रखे थे जो आकर्षण का केंद्र रहे। इस मौके पर वरिष्ठ कांगे्रस जनों ने सभा को संबोधित किया। सभा में पूर्व नपाध्यक्ष राजेंद्र रघुवंशी,मधुपालीवाल,शरद तिवारी,मनोहर ठाकुर,मनोज ठाकुर,मनीष कौरव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन मौजूद रहे।

बैलगाड़ी पर खाली सिलेंडर और साइकिल लेकर ज्ञापन सौंपने पहुंचे-तहसील मुख्यालय तेंदूखेड़ा में बैलगाड़ी साईकिल और खाली सिलेंडर लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि तत्काल प्रभाव से इन पदार्थों की मूल्य वृद्धि को नियंत्रण में लिया जाये। आम आदमी मजदूर वर्ग प्रभावित हो रहा है। यदि तत्काल प्रभाव से मंहगाई पर अंकुश नहीं लगाया गया तो देश व्यापी हड़ताल करेंगे। रैली के माध्यम से एसडीएम कार्यालय पहुंचे कार्यकर्ताओं ने प्रदेश और केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील जैन,कीरत पटैल,कमलेश पुजारी,शिवकुमार पुजारी,सपना वर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *