यूपी में उतारे गए लाउडस्पीकर स्कूलों, हॉस्पिटलों को दिए गए -सीएम योगी

 
 लखनऊ

लाउडस्पीकर (Loudspeaker Row) पर चल रहा विवाद अब थमता नजर आ रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का बयान आया है. उन्होंने बताया कि यूपी में मस्जिदों से लाउडस्पीकर या तो उतार दिये गए हैं, या फिर उनकी आवाज कम करा दी गई है. योगी ने एक बड़ी बात और कही. उन्होंने बताया कि उतारे गए लाउडस्पीकर स्कूलों या फिर हॉस्पिटलों को दान कर दिये गए हैं.

बता दें कि पिछले दिनों देश के कई राज्यों में मस्जिद से लाउडस्पीकर के जरिये होने वाली अजान के खिलाफ आवाज उठाई गई थी. इसपर अलग-अलग राज्यों में हंगामा भी हुआ था. इसके बाद यूपी में लाउडस्पीकर हटाने की कवायद शुरू की गई थी.

सीएम योगी ने यह बात राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़ी पत्रिका Panchjanya (पांचजन्य) और Organiser के कॉन्क्लेव में कही.

योगी बोले- सड़क पर नहीं पढ़ी गई ईद की नमाज

कार्यक्रम में योगी ने कहा कि इस बार आपने देखा होगा कि सड़क पर ईद की नमाज नहीं पढ़ी गई. आपने यह भी सुना होगा कि मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज या तो कम करा दी गई है या फिर उसको उतार दिया गया है. ये लाउडस्पीकर अब स्कूलों और हॉस्पिटलों को दिये गए हैं.

यूपी में नहीं हुए दंगे – योगी

सीएम योगी ने आगे कहा कि बीजेपी शासित प्रदेश यूपी में उनके पिछले कार्यकाल में और मौजूदा कार्यकाल में कोई दंगा नहीं हुआ है. वह बोले, 'कई राज्य ऐसे हैं जहां चुनाव के बाद दंगे हुए. यूपी में चुनाव के बाद और पहले कोई दंगे नहीं हुए.'

योगी ने आगे कहा, 'सरकार बनने के बाद रामनवमी और हनुमान जयंती शांति से बनाई गई. यह वही यूपी है जहां पहले छोटी-छोटी बातों पर दंगे हो जाया करते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.