गिनीज बुक आॅफ विश्व रिकार्ड में दर्ज हो गया माता को चढ़ायी गई चुनरी

दंतेवाड़ा
दंतेश्वरी माता में रविवार को 11 किलोमीटर लंबी चुनरी चढ़ाई और यह गिनीज बुक आॅफ विश्व रिकार्ड में दर्ज होगा गया। टीम के सदस्य चन्द्रहास कुमार सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रमाण पत्र सौपेंगे।

रविवार को सुबह साढ़े सात बजे दंतेश्वरी मंदिर प्रांगण से बाइपास चौक तक 11 किलोमीटर लंबी चुनकी लेकर बड़ी संख्या में भक्त गण अधिकारी कर्मचारी, विधायक निकाली गई और विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने के बाद वापस मंदिर प्रांगण पहुंची और माता दंतेश्वरी को चढ़ाई गई। 11000 मीटर लंबी चुनरी को डेनेक्स की 300 महिलाओं ने 10 दिनों की कड़ी मेहनत से तैयार किया था। कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि दंतेश्वरी माता की इच्छा से ही सब कुछ हुआ है। दंतेवाड़ा का नाम विश्व भर में हो रहा है, इसके लिए दंतेश्वरी माता का ही आशीर्वाद है।

रविवार को दंतेश्वरी माता की चुनरी यात्रा में विधायक दंतेवाड़ा देवती महेंद्र कर्मा, पादप बोर्ड उपाध्यछ छबिन्द कर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा, टेंपल कमेटी के विमल सुरना, सुरेश कर्मा कलेक्टर दंतेवाड़ा दीपक सोनी, जिला पंचायत सीईओ आकाश छीकरा, एसडीएम अविनाश मिश्रा, तहसीलदार यशोदा केतारप सहित बड़ी संख्या में भक्तजन शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.