भारत ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी में जीता दूसरा वार्म-अप मैच, हर्षल पटेल का दमदार अर्धशतक

नई दिल्ली
दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भारत ने दूसरे वार्म-अप मुकाबले में नार्थहैम्पटनशायर को 10 रन से हरा दिया। इससे पहले भारत ने पहले वार्म-अप मैच में डर्बीशायर को 7 विकेट से हराया था। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भारतीय टीम को दोनों प्रैक्टिस मैच में बैक-टू-बैक जीत मिली। दूसरे मैच में नार्थहैम्पटनशायर ने टास जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने को कहा। भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। इसके बाद 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विरोधी टीम 19.3 ओवर में 139 रन पर आल आउट हो गई और भारत को जीत मिली।

हर्षल पटेल ने बनाए 36 गेंदों पर 54 रन
भारत ने पहले खेलते हुए 149 रन बनाए, लेकिन ओपनर बल्लेबाज संजू सैमसन पारी की पहली ही गेंद पर गोल्डन डक पर आउट हो गए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने 7 रन पर अपना विकेट गंवा दिया जबकि सूर्यकुमार यादव ने निराश किया और वो भी 3 गेंदों का सामना करते हुए डक पर आउट हो गए। भारत ने अपने पहले तीन विकेट महज 8 रन पर गंवा दिए। इसके बाद ईशान किशन ने कोशिश की, लेकिन वो भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कप्तान दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों पर एक छक्का व तीन चौकों की मदद से तेज 34 रन बनाए तो वहीं वेंकटेश अय्यर ने 20 रन की पारी खेली। इसके बाद हर्षल पटेल ने अपना दम दिखाया और उन्होंने 36 गेंदों पर 3 छक्के व 5 चौकों की मदद से 54 रन बनाए। आवेश खान और अर्शदीप सिंह ने भी डक पर अपना विकेट गंवा दिया जबकि चहल दो रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने जो 8 विकेट गंवाए उसमें से चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए।

150 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी नार्थहैम्पटनशायर की टीम पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गई और 139 रन तक ही पहुंच पाई। इस टीम के लिए सबसे बड़ी 33 रन की पारी सैफ जैबी ने खेली तो वहीं अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, आवेश खान, चहल ने दो-दो जबकि प्रसिद्ध कृष्णा और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक विकेट लिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.