निकाय चुनाव: भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत, नाथ का रोड शो

भोपाल
नगरीय निकाय चुनाव के पहले दौर का चुनाव प्रचार थमने के पहले भाजपा ने पूरी ताकत मतदाताओं को रिझाने में झोंक दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत पार्टी के 13 केंद्रीय मंत्रियों, राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राज्य सरकार के मंत्रियों की टीम दस शहरों में प्रचार में जुटी रही। इस बीच भाजपा ने पहले चरण के चुनाव वाले शहरों में एक साथ चुनावी सभा करने का निर्णय लिया है। इसमें ये सभी 13 बड़े नेता अलग-अलग शहरों में मौजूद रहकर वर्चुअली कार्यकर्ताओं और नागरिकों को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान कल रात में इंदौर पहुंच गए थे। आज सुबह से वे इंदौर में चुनावी रोड शो और सभा कर रहे हैं। इंदौर में सीएम विधानसभा क्षेत्र सांवेर, विधानसभा क्षेत्र 5, विधानसभा क्षेत्र 3, विधानसभा राऊ, विधानसभा क्षेत्र एक  और चार में रोड शो और चुनावी सभा करेंगे। यह सिलसिला प्रचार थमने तक चलेगा और इसके बाद सीएम भोपाल लौटेंगे। दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी वीडी शर्मा पहले सागर और फिर जबलपुर में चुनाव प्रचार करेंगे। संगठन द्वारा वर्चुअल सभा का जो कार्यक्रम तय किया गया है उसके अनुसार मुख्यमंत्री इंदौर एवं प्रदेश अध्यक्ष जबलपुर में रोड शो कर जनसभा को संबोधित करेंगे। इन सभाओं का वर्चुअली प्रसारण प्रदेश के सभी वार्डोँ में स्क्रीन लगाकर किया जाएगा।

संगठन के वार्ड के पदाधिकारी स्थानीय निवासियों के साथ जनसभा का सीधा प्रसारण देखेंगे। मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष का उद्बोधन सबसे अंत में होगा। इसके पूर्व भोपाल में पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, बुरहानपुर में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयर्गीय, ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया सभा को संबोधित करेंगे। इसी प्रकार जबलपुर में सांसद राकेश सिंह, दमोह में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, खण्डवा में प्रदेश की मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, उज्जैन में मंत्री डॉ. मोहन यादव, सिंगरौली में पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला एवं सागर में मंत्री भूपेन्द्र सिंह, गोपाल भार्गव एवं गोविंद राजपूत जनसभा को संबोधित करेंगे।

कमलनाथ ने भोपाल में झोंकी ताकत
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भोपाल में अपनी ताकत झोंक दी। उन्होंने दक्षिण पश्चिम विधानसभा में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि भोपाल शहर में मेट्रो रेल का प्रोजेक्ट कांग्रेस सरकार की देने है। 18 जुलाई को प्रदेश भर में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा, लोग भाजपा को हराएंगे।  रोड शो के दौरान नाथ ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने भोपाल के लिए कुछ नहीं किया। शहर की सबसे सुंदर वीआईपी रोड की अनुमति उन्होंने केंद्रीय मंत्री रहते हुए दी थी। उस वक्त बाबूलाल गौर प्रदेश में मंत्री थे और वे उनके पास आए थे। उन्होंने कहा कि भोपाल शहर में मेट्रो रेल का प्रोजेक्ट भी उनकी सरकार की ही देन है। न सिर्फ प्रोजेक्ट बनाया बल्कि उसका काम भी तेजी से शुरू किया गया।  नाथ का रोड शो पॉलेटिक्निक चौराहे से शुरू हुआ जो बाणगंगा से होता हुआ 45बंगले होता हुआ डिपो चौराहे पर पहुंचा। यहां से गीताजंलि चौराहा होता हुआ माता मंदिर पहुंचा। रोड शो में उनका जगह-जगल स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि जनता का प्यार से साफ समझ आ रहा है कि यहां पर कांग्रेस की महापौर जीत रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.